Spread the love

 

छतरपुर: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है। एक शख्स ने अनजान नंबर से उनके भाई को फोन कर धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की दी है। मध्य प्रदेश के छतरपुर के बमीठा थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है। बागेश्वर धाम छतरपुर के बमीठा थाने के अंतर्गत गढ़ा गांव में है। वहीं, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री बागेश्वर धाम महाराज को धमकी देने के मामले को गंभीरता से लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी और कानून अपना काम करेगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के चचेरे भाई लोकेश गर्ग ने एक FIR दर्ज कराई है। इस FIR के मुताबिक, कथित तौर पर अमर सिंह नाम के एक अज्ञात शख्स ने गर्ग को फोन कर बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने धारा 506 और 507 के तहत अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 22 जनवरी 2023 की रात करीब 9 बजकर 15 मिनट पर धमकी भरा फोन आया था।

पहले फोन पर बात कराने की जिद की

जानकारी के मुताबिक, अनजान शख्स ने लोकेश गर्ग से पहले शास्त्री से फोन पर बात कराने की जिद की। जब गर्ग ने उसे बताया कि महाराज फिलहाल छत्तीसगढ़ में हैं, तो फोन करने वाला शख्स गुस्सा हो गया और उसने धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी दे दी। लोकेश गर्ग ने अपनी शिकायत में बताया कि जब मैंने सामने वाले शख्स से कहा कि वह उसे नहीं जानते हैं, तो उसने कहा कि मैं अमर सिंह बोल रहा हूं, धीरेंद्र की तेरहवीं की तैयारी कर लेना। इसके बाद उसने फोन काट दिया।

बमीठा थाने में दर्ज कराई शिकायत

धमकी भरे फोन के बाद गर्ग ने सोमवार की रात बमीठा थाने में शिकायत दर्ज कराई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस जांच में जुट गई है। छतरपुर के एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि धमकी देने वाला शख्स धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से बात करना चाह रहा था। वह बेहद परेशान भी था। लोकेश गर्ग ने जब बात कराने से असमर्थता जताई, तो वह धमकी देने लगा। एसपी ने कहा कि पुलिस जल्द से जल्द मामले का खुलासा कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करेगी।