सुबह से बैठी महिलाओं को गेंहू नहीं देने पर राशन डीलर की दुकान पर हंगामा 

महिलाओं की शिकायत पर दुकान पर पहूंचे पालिकाध्यक्ष, नेताप्रतिपक्ष और पूर्व चेयरमैन 

डीलर के बेटे ने की गाली गलौच

चले लाठी डंडे

रामगंजमंडी के बाजार नंबर 2 में स्थित राशन डीलर की दुकान पर गेंहू नहीं मिलने से हंगामा हो गया। डीलर जयदेव पोरवाल से सुबह से ही महिलाओं को बैठा कर रखा और शाम को सर्वे डाउन की बोल रवाना करने लगा। बस इसी बात पर महिलाओं ने विरोध शुरू कर दिया। जिसके बाद पालिकाध्यक्ष देवीलाल सैनी, नेताप्रतिपक्ष महेंद्र सामरिया और पूर्व पालिकाध्यक्ष विजय गौतम मौके पर पहुंचे।

 

जिसके बाद समझाइश हंगामे में बदल गई। डीलर ने नेताओ के बोलने की वीडियो बनाना शुरू किया। तो ऐसे में आस – पास के लोगो ने भी डीलर का विरोध कर दिया। जिसके बाद डीलर के बेटे ने नेताओ से गाली गलौच कर ललकार तो मामला गर्म हो गया। ऐसे में नेताओ ने आपा खो दिया। और डीलर पर ठंडा लेकर दौड़े। जिसके बाद लोगो की समझाइश पर मामला शांत हुआ। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। और महिला के आरोप पर डीलर को हिरासत में लिया गया।

 

इस बीच तीखी बहस में डीलर ने कहा की राज्य सरकार ही लोगो को परेशान कर रही है। पालिकाध्यक्ष की ओर इशारा कर कहा की आपकी सरकार को आप बोलो, ऐसे में डीलर ने अपने मोबाइल को निकाल कर वीडियो बनाना शुरू कर दिया। और महिलाओं अन्य जनप्रतिनिधियों की बातो को रिकॉर्ड करने लगा। जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया।

डीलर को जब पुलिस हिरासत में लेकर गई। तो स्थानीय लोगो ने भी डीलर का विरोध किया। स्थानीय लोगो का कहना है की डीलर शुरू से ही लोगो को परेशान करता है। मकान के दो दरवाजे है पीछे के दरवाजे से रूपयो में गेंहू बैचने का काम भी करता है।

 

पालिकाध्यक्ष देवीलाल सैनी ने जिला रसद अधिकारी को फोन कर मामले की जानकारी दी। और कहा की बाजार नंबर 2 का राशन डीलर अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर महिलाओं का अपमान करता है। दलित महिलाओं को हीनता दिखाया है। और जनप्रतिनिधियों को भी धमकी दे रहा। ऐसे में दुकान को तुरंत निरस्त की मांग की गई। और पालिकाध्यक्ष ने आंदोलन की चेतावनी दी। इसमें जिला रसद अधिकारी ने शिकायत लिख कर देने और शिकायत पर तुरंत कार्रवाई का आश्वासन भी दिया। जिसके बाद पीड़ित महिलाओं से राशन डीलर के खिलाफ शिकायत ली गई।

 

सीआई मनोज कुमार ने बताया की बाजार नंबर 2 में डीलर की दुकान पर हंगामे की जानकारी मिली। मौके पर जाप्ते को रवाना। किया। मौके पर पालिकाध्यक्ष, नेताप्रतिपक्ष और पूर्व पालिकाध्यक्ष मौजूद थे। बाजार में ज्यादा भीड़ होने और डीलर का विरोध होने पर डीलर को बैठा कर थाने लेकर आए। जहा राशन लेने आई महिलाओं को भी बुलाया गया। दोनो से जानकारी ली। किसी भी ओर से रिपोर्ट नही आई। ऐसे में आपसी समझाइश करवाकर मामला शांत करवाया। जिसमे डीलर कल राशन से वंचित महिलाओं को राशन देने की सहमति बनी।