टोंक में विधुत वितरण निगम से एक दर्जन से अधिक गांवों के किसानों ने की यह मांग, दी यह चेतावनी,देखिए ।

बारां, 21 नवम्बर। राज्य सरकार, पंचायतीराज विभाग, यूनिसेफ एवं पीसीसीआरसीएस के संयुक्त तत्वावधान में संचालित बाल हितैषी पंचायत संकल्प अभियान कारवां रथ को जिले में सहायक निदेशक सांख्यिकी विभाग के रामप्रसाद बैरवा ने हरी झण्डी दिखाकर अतां पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में ग्राम भ्रमण के लिए रवाना किया।
बाल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राज्य के 33 जिलों में इस अभियान की शुरूआत की थी। अभियान समन्वयक सीताराम गुर्जर ने बताया कि अभियान रथ अतां पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में 3 दिवस तक भ्रमण कर बच्चों की ग्राम पंचायत विकास योजना में सहभागिता, जन्म पंजीकरण, सम्पूर्ण टीकाकरण, बाल हितैषी पंचायत बनाने एवं सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने का कार्य करेगें। इस अवसर पर अभियान समन्वयक सीताराम गुर्जर, राजीव गांधी युवा मित्र मोहम्मद हुसैन, देवकीनन्दन, विशाल कुमार, नमित अग्रवाल, सुनिल कुमार गोचर सहित कई गणमान्य ब्यक्ति उपस्थित थे।
अभियान के रथों ने अन्ता क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में शुरू किया ग्राम भ्रमण
बाल हितैषी पंचायत संकल्प अभियान अन्ता पंचायत समिति के ग्राम पंचायतों के अन्दर मुख्यमंत्री की मंशा के अनुसार बाल मित्र पंचायतों को बाल हितैषी बनाने एवं पंचायत अन्तर्गत ग्राम पंचायत विकास योजना की बैठक में बच्चों के मुद्दो को शामिल कराने एवं सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लाभ पहुंचाने के लिए आमजन के साथ बच्चों को विभिन्न नवाचारों से जागरूक करेगे। भ्रमण के दौरान बटावदा, बिजोरा, पलवासा, बम्बोलिया कलां एवं बडवा ग्राम पंचायतों के सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी, पंचायत सदस्यों, आंगनवाडी कार्यकर्ता के साथ जागरूकता कार्यक्रम की विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।

इस कांग्रेस नेता की बेटी का किया अपहरण…, देखीए ।

पति का दोस्त घर आया, बोला आपके पति का एक्सीडेंट हो गया… आपको बुलाया है. फिर ऐसी हालात में लौटी पत्नी, देखकर हैरान हो जायेंगे

पीट-पीटकर सरकारी टीचर ने स्टूडेंट की रीढ़ की हड्‌डी तोड़ी, फुटबॉल की तरह मारी लात पर लात,देखिए ।

परिवार के सभी सदस्यों की हत्या कर, पिता ने आत्महत्या, कारण देखकर हो जाएंगे हैरान ।

बारां जिले में सरकारी विद्यार्थी पढ़ाई के बजाय तालाबंदी को क्यों मजबूर है, देखिए ।