केसा रहेगा आज का आपका दिन ?देखिए राशिफल

बारां में कोतवाली थाना पुलिस ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी के ग्राहकों से करीब 4 लाख रुपए की ठगी के मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें की
बारां में कोतवाली थाना पुलिस ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी के ग्राहकों से करीब 4 लाख रुपए की ठगी के मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों से रुपए बरामद करने का प्रयास कर रही है।

कोतवाली सीआई मांगेलाल यादव ने बताया कि 28 मई को फरियादी माइक्रो फाइनेंस कंपनी के एरिया मैनेजर जयप्रकाश ने रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट में उसने बताया कि कंपनी में पदस्थापित पीपाखेड़ी निवासी शुभम कुमार पुत्र राकेश वैष्णव आशीर्वाद माईक्रो फाइनेंस कंपनी में फील्ड स्टाफ के पद पर कार्यरत था। जिसने महिलाओं का ग्रुप बनाकर लोन देने के मामले में 4 लाख रुपए की हेराफेरी कर राशि का गबन किया है। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

मामले के खुलासे और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसपी कल्याणमल मीणा ने एएसपी जिनेंद्र जैन, डीएसपी राजेंद्र मीणा के सुपरविजन में कोतवाली सीआई मांगेलाल यादव के नेतृत्व में टीम गठित की गई। मामले की जांच एएसआई लक्ष्मीचंद ने की। जांच में सामने आया कि फील्ड स्टाफ शुभम कुमार की ओर से बांरा शहर के कई इलाकों में महिलाओं का ग्रुप बनाकर उन्हें लोन आवंटित किया जाता था। फील्ड स्टाफ शुभम ने महिलाओं से दस्तावेज लेकर गलत नाम पता अपलोड करके फाइनेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर हिंडौली के काबरी निवासी भरतराज मीणा पुत्र रामरतन मीणा के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज तैयार कर ग्राहकों का लोन पास करवा दिया। इसके बाद महिलाओं के खाते में पैसा पहुंचा तो फील्ड स्टाफ शुभम ने महिलाओं को गलती से पैसा उनके खाते में आने की बात कहकर उनसे करीब 4 लाख रुपए की लोन राशि वापस जमा करवाने के नाम पर हड़प ली। कुछ समय बाद कंपनी अधिकारियों को फाइल में गड़बड़ी मिली तो उन्होंने थाने में मामला दर्ज करवाया। मामले में जांच के बाद पुलिस ने आरोपी फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी पीपाखेड़ी कोटा निवासी शुभम कुमार पुत्र राकेश वैष्णव, ब्रांच मैनेजर भरतराज मीणा पुत्र रामरतन मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपियों से हराशि की बरामदगी के प्रयास में जुटी हुई है।

झालावाड़ के जिला एसआरजी अस्पताल मे क्यो मचा हड़कंप देखिए, ।

बारां में पंचायतों में बच्चों की सहभागिता के लिए यह अभियान प्रारम्भ,देखिए ।

टोंक में विधुत वितरण निगम से एक दर्जन से अधिक गांवों के किसानों ने की यह मांग, दी यह चेतावनी,देखिए ।

पति का दोस्त घर आया, बोला आपके पति का एक्सीडेंट हो गया… आपको बुलाया है. फिर ऐसी हालात में लौटी पत्नी, देखकर हैरान हो जायेंगे

बीसीएमएचओ ने किया निरीक्षण , निरीक्षण के बाद क्या हुआ देखिए, ?