Reported by: Kajod Gurjar

15 घंटे की कढ़ी मशक्कत के बाद बुधवार देर रात को यूं हुआ नांतर से पैंथर का रेस्क्यू

टोंक । जन-जन के आराध्य देव भगवान देवनारायण मंदिर जोधपुरिया के लिए मुख्यमंत्री बजट घोषणा 2022-23 में वनस्थली मोड़ निवाई से जोधपुरिया तक सड़क निर्माण के लिए 18 करोड़ रूपए स्वीकृत करवाये थे। जिसका निर्माण कार्य सार्वजनिक निर्माण विभाग खंड निवाई गुणवत्तापूर्ण करवा रहा है। समय-समय पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता आरके सिंह सड़क निर्माण की प्रगति एवं गुणवत्ता की जांच करते रहते हैं एवं समय-समय पर दिशा निर्देश देते है। अधिशासी अभियंता वेद प्रकाश उपाध्याय सड़क निर्माण को लेकर काफी सजग नजर आते हैं। सड़क निर्माण कार्य पूर्ण होने से कहीं ग्राम पंचायत एवं विश्व विख्यात वनस्थली विद्यापीठ जाने में राहगीरों को आसानी होगी। वही पलेई, सुनारा ,सुनारी, चतुर्भुजपूरा, जोधपुरिया, आकोडिया के ग्रामीणों में खुशी की लहर है

वनस्थली गेट तक ऊपर हुई सड़क।
पलेई मोड से वनस्थली तक सड़क मार्ग पर रपटे बने हुए थे। बारिश के दिनों में वनस्थली जाने के लिए पानी में से गुजरना पड़ता था अब सड़क की ऊंचाई बढ़ाने से राहगीरों को आसानी होगी।

वनस्थली में पढ़ती है 15 हजार छात्राएं।
देश के कोने कोने से वनस्थली विद्यापीठ में पढ़ने छात्राएं आती है। साथ ही निवाई शहर एवं आसपास के क्षेत्र से भी छात्राएं प्रतिदिन वनस्थली विद्यापीठ में शिक्षा प्राप्त करने जाती है उन छात्राओं को भी सड़क नीची होने से पानी में से गुजरना पड़ता था एवं देश के कोने कोने से आई छात्राओं से मिलने उनके अभिभावक भी आते रहते हैं ऐसे में क्षतिग्रस्त सड़क से उनका आना-जाना मुश्किल हो रहा था। सड़क बन जाने से उनको परेशानियों से निजात मिलेगी।

भगवान देवनारायण मंदिर जोधपुरिया में आते हैं लाखों श्रद्धालु।
जन-जन के आराध्य देव भगवान देवनारायण के दर्शन करने देश के कोने कोने से लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं भगवान देवनारायण का लख्खी मेला बारिश के समय होता है जिसमें भगवान के दर्शन करने जाने वाले पैदल श्रद्धालुओं को काफी परेशानी होती थी।

 

इनका कहना है :-
वनस्थली मोड़ से जोधपुरिया तक बनाई जा रही सड़क मुख्यमंत्री बजट घोषणा में स्वीकृत हुई है। जिसका कार्य गुणवत्तापूर्ण करवाया जा रहा है जिसकी समय-समय पर उच्च अधिकारी भी मॉनिटरिंग करते हैं एवं सहायक अभियंता प्रतिदिन कार्य को देखते हैं।
वेद प्रकाश उपाध्याय
अधिशासी अभियंता
सार्वजनिक निर्माण विभाग खंड निवाई।

सड़क निर्माण कार्य की समय-समय पर अधीक्षण अभियंता एवं अधिशासी अभियंता जांच करते हैं मैं प्रतिदिन सड़क निर्माण कार्य को देखता हूं कार्य गुणवत्तापूर्ण करवाया जा रहा है ।
रविंद्र कुमार
सहायक अभियंता
सार्वजनिक निर्माण विभाग उपखंड निवाई

कोटा एमबीएस अस्पताल में देर रात को क्यों हुआ हंगामा महिला की मौत…… देखिए ।

पटवारी व दलाल को रिश्वत लेना कैसे पडा भारी देखिए । 

सिरोही: प्रशासन ने हनुमान मंदिर हटाया, जनता ने किया पुलिस पर पथराव।

वकीलों की गुंडागर्दी, ट्रैफिक पुलिसकर्मी को कार के बोनट पर पटक पटक कर पीटा, ।

मां की काम में जाने के बाद पिता करता था अपनी ही नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म, हो गई गर्भवती…फिर…

टोंक में विधुत वितरण निगम से एक दर्जन से अधिक गांवों के किसानों ने की यह मांग, दी यह चेतावनी,देखिए ।