1. एटा: जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर चले लाठी डंडे और फिर हुआ पथराव, मच गई भगदड़

सकीट थाना क्षेत्र के गांव कोंची डेरा में एक बीघा जमीन को लेकर दो पक्षों में लाठी डंडे चल गए। जमकर पथराव हुआ। पुलिस के पहुंचने के बावजूद दोनों पक्षों के लोग हंगामा करते रहे। 14 नामजद सहित 12 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

गांव कोंची डेरा निवासी शेर मोहम्मद ने बताया कि गांव में उनकी एक बीघा जमीन है, जिसको गांव का ही रहने वाला खैराती अपनी बताता है। उन्होंने इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की है। वहीं खैराती ने जमीन पर झोपड़ी आदि भी बना रखी है। बताया गया है कि शुक्रवार को जब वह नमाज पढ़कर वापस आ रहा था। इस दौरान खैराती से इसी बात को लेकर कहासुनी हो गई, इसके बाद मारपीट हुई।

वहीं शाम साढ़े छह बजे थाने के उपनिरीक्षक चंद्रशेखर गौतम पुलिसकर्मियों के साथ गांव के पास संदिग्धों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान दोनों पक्षों के लोग हाथों में लाठी डंडा व धारदार हथियार लेकर भिड़ गए। दोनों पक्ष के लोगों ने जान से मारने की नीयत से एक दूसरे पर प्रहार किए। इससे सकीट ओंछा मार्ग पर जाम की स्थिति बन गई। वहीं लोग भय के कारण इधर उधर भागने लगे।

 

पुलिस ने बमुश्किल बवाल को शांत कराया। इसके बाद गांव के साजिद, लड्डू गोपाल, मुन्ना, वेदा, चंद्रपाल, यूनिस, इस्ताक, शेर मोहम्मद, हेतराम, अफसाना, खैराती, हीरा, हजारी, राशिद सहित 12 अज्ञात पर सात धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उपनिरीक्षक ने बताया कि दोनों पक्ष भैसों का व्यापार करते हैं। आए दिन कोई न कोई एक दूसरे की भैंस इधर उधर कर देता है। इसी को लेकर झगड़ा होता

है।