Spread the love

 

 

 

 

 

छीपाबड़ौद में 12 वर्षीय किशोर ने लगाई फांसी, खेल खेल में फांसी लगाने की आई बात सामने । 

इटावा क्रय विक्रय सहकारी समिति का वार्षिक अधिवेशन आयोजित
इटावा
इटावा क्रय विक्रय मार्केटिंग सोसाइटी का वार्षिकअधिवेशन शनिवार को प्रशासक केदारमल मीना की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। इस अवसर पर मुख्य अथिति पीपल्दा विधायक रामनारायण मीना रहे जबकि विशिष्ट अथिति अतिरिक्त रजिस्ट्रार सहकारी कोटा बलविंदर सिंह गिल, वरिष्ठ प्रबन्धक कॉपरेटिव बैंक कोटा राजेन्द्र सिंह यादव , ईओ कॉपरेटिव राजेश मीना , बूंदी ईओ रितु सिप्रा , रामकिशोर मीना तहसीलदार पीपल्दा, गोपाललाल मीना ब्लॉक विकास अधिकारी इटावा रहे। इस अवसर पर अधिवेशन में गत प्रस्तावों की पुष्टी कर नए प्रस्ताव लिए गए। और 2022 – 23 के बजट का अनुमोदन किया गया। वही अधिवेशन के बाद मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत 50 लाख की लागत से निर्मित भंडारण गोदाम व कार्यालय का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर अथितियों का स्वागत मार्केटिंग व्यवस्थापक सीताराम मीना, बाबू लाल सुहालका ,चन्द्रभान नागर ने सभी अथितियों का स्वागत किया।

हमारा किसान सम्रद्ध होगा तो हम सम्रद्ध होंगे : मीना
——-
इस अवसर पीपल्दा विधायक रामनारायण मीना ने किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारा किसान सम्रद्ध होगा तो हम सम्रद्ध होंगे उन्होंने कहा कि देश मे किसानों के नाम पर योजना तो बहुत बनती है लेकिन साकार नही हो पाती । उन्होंने कहा कि फसल बीमा में किसानों से को लाभ नही मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि इटावा सहित पीपल्दा विधानसभा का हर क्षेत्र में विकास की योजना बनाकर अग्रणी बनाने का प्रयास किया है । चम्बल पर झरेर व गोठड़ा पर पुल निर्माण जल्द प्रगति पर होगा। इसके साथ ही सुखनी नदी पर पुल बनेगा। कॉलेज व अस्पताल के लिये भूमि का आंवटन हो चुका है। जल्द ही बायपास बनेगा इसके साथ ही नवीन सहकारियों के साथ गोदाम ओर किसानों के लिये खाद बीज की हर जरूरत पंचायत मुख्यालय पर मिल सके ऐसे प्रयास किये है। अतिरिक्त रजिस्ट्रार गिल ने कहा कि सहकारिता के माध्यम से किसानों को बिना ब्याज मध्यकालीन ऋण दिया जा रहे है। इसके अलावा सहकारिता के माध्यम किसानों मजबूत व सशक्त बनाने के लिये कई योजनाएं चलाई जा रही है। इस अवसर जिला परिषद उमा सिंहल , लेखराज मीना ने भी सम्बोधित किया।

नवनिर्वाचित सहकारी अध्यक्षो का किया सम्मान
———
इस कार्यक्रम में इटावा मार्केटिंग के अधिवेशन में 31 ग्राम सेवा सहकारी समितियों के नवनिर्वाचित अध्यक्षो का अथिति पीपल्दा विधायक रामनारायण मीना व अतिरिक्त रजिस्ट्रार बलविंदर सिंह गिल ने स्वागत कर सम्मान किया। इस अधिवेशन में बड़ी संख्या में सदस्यो ने भाग लिया।