Spread the love

रामगंजमण्डी में नहाते समय युवक का फिसला पैर, 30 फिट गहरी पानी की होद में डूबने से हुई मौत, मची हफरातफरी देखिए ।

रामगंजमंडी । रामगंजमंडी में गुरुवार को एसडीएम कार्यालय पर विधायक मदन दिलावर के साथ आए ग्रामीणों से सामूहिक रूप से ज्ञापन लेने की एसडीएम आईएएस कनिष्क कटारिया ने मना कर दी। बस इसी बात को लेकर ग्रामीण और विधायक आक्रोशित हो गए। और एसडीएम की चैंबर के बाहर धरना पर बैठ गए। जिसके बाद ग्रामीणों ने नारेबाजी कर नाराजगी जाहिर की। एसडीएम का कहना था की 5 लोग आकर ज्ञापन दे जाए। ऐसे में ग्रामीणों ने भी कहा की अलग – अलग जगह से आए तो ज्ञापन सामूहिक ही देंगे। इसी बात पर मामला गरमा गया। करीब 45 मिनिट के धरने के बाद एसडीएम आईएएस कनिष्क कटारिया ने विधायक को चैंबर में बुलाकर बात की। जिसके बाद अधिकारी बेक फूट पर आए। और चेंबर से बाहर आकर ग्रामीणों का ज्ञापन लिया।
ग्रामीण ताकली बांध परियोजना के मुआवजे को लेकर ज्ञापन देने आए थे।
विधायक मदन दिलावर की मौजूदगी ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा गया। जिसमे बताया की तांकली बांध विस्थापक कोलोनियो में सिंचाई विभाग ने ग्रामीणों के लिए मूलभूत सुविधाएं नहीं दी। जहा तक की डूब क्षेत्र में आने वाले किसानों की जमीन के छोटे – छोटे हिस्से बचे है। जिस पर खेती नही हो सकती। ऐसे में किसानों को उस जमीन का भी मुआवजा दिया जाए। क्योंकि किसान नदी पार कर के खेती नही कर सकते। साथ ही मुआवजे से अब 18 वर्ष के युवाओं हुए ऐसे युवाओं को अनुग्रह राशि देकर प्लॉट देने का प्रावधान है। लेकिन युवा वंचित है। ऐसे में फिर से सर्वे कर 18 वर्ष के हुए युवाओं को लाभ दिया

विधायक मदन दिलावर ने कहा की ग्रामीणों के साथ मिल कर शांति पूर्ण तरीके से ज्ञापन देने उपखंड कार्यालय आए। ऐसे में तांकली बांध के पीड़ित करीब 50 – 60 किसान साथ में थे। एसडीएम ने चैंबर में 5 लोगो को ही आने की अनुमति दी। जबकि किसान एसडीएम से मिलना चाहते थे। ऐसे में एसडीएम ने सख्त सामूहिक ज्ञापन लेने से मना कर दिया। दिलावर ने कहा की यह एसडीएम की हटधर्मिता है। जो किसानों की बात भी नहीं सुन रहे। हम उनसे मुआवजा नहीं मांग रहे। उनके माध्यम से सरकार तक पहुंचा रहे है। लेकिन फिर भी ग्रामीणों को मजबूरन धरने पर बैठना पड़ा। करीब 45 मिनिट बाद एसडीएम चैंबर से निकले। और हमने सामूहिक रूप से ज्ञापन सौप कर मांग रखी। एसडीएम का व्यवहार ठीक नहीं था। दिलावर ने कहा की देर सही दुरुस्त आए इसको लेकर एसडीएम का आभार।

राज्य स्तरीय आस्ते टू अखाड़ा प्रतियोगिता में जिला बारा ने जीते 4 गोल्ड मैडल ।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भाजपा पर जमकर बरसे,देखिए ।

रामगंजमण्डी में नहाते समय युवक का फिसला पैर, 30 फिट गहरी पानी की होद में डूबने से हुई मौत, मची हफरातफरी देखिए ।

राज्य स्तरीय आस्ते टू अखाड़ा प्रतियोगिता में जिला बारा ने जीते 4 गोल्ड मैडल ।

जन_ जन का चहेता यू बना बड़ोलिया, देखिए ।