सांसद की जनसुनवाई में अनुपस्थित रहे अधिकारी

सांसद सिंह ने एसडीएम को पिलाई लताड़

समरानिया। सामाजिक न्याय पखवाड़े के तहत समरानिया में आयोजित जनसमस्या सुनवाई एवं मेगा लाभार्थी शिविर में अनेक विभागीय अधिकारियों की गैरमौजूदगी पर सांसद दुष्यंत सिंह ने उपखंड अधिकारी को जमकर लताड़ पिलाई। सांसद ने कहा कि 18 वर्ष के मेरे कार्यकाल में पहली बार लग रहा है कि शाहबाद क्षेत्र में प्रशासन नाम की कोई चीज़ नहीं है। राजनैतिक भेदभाव के आधार पर आमजन को प्रताड़ित किया जा रहा है।

दरअसल, समरानिया कस्बे के निजी मैरिज गार्डन में आयोजित शिविर में बीडीओ के अनुपस्थित रहने पर सांसद दुष्यंत सिंह ने एसडीएम राहुल मल्होत्रा से सवाल किया तो जवाब मिला कि वे यहीं पर थे, कहीं आसपास चले गए होंगे। इस बीच कृषि विभाग से प्रतिनिधि को विभागीय योजनाओं की जानकारी देने मंच पर बुलाया गया। कृषि विभाग अधिकारी से जब फसल बीमा राशि के वितरण की जानकारी चाही गई तो उसने अनभिज्ञता जताते हुए कहा कि केंद्र से अनुदान राशि नहीं मिलने के कारण बीमा राशि का वितरण हो पाया है। सांसद सिंह ने गलत सूचना देने पर नाराजगी जाहिर करते हुए स्पष्ट किया कि राज्य सरकार की हिस्सा राशि नहीं मिलने के कारण फसल बीमा मिलने में कठिनाई आ रही है। एसडीएम से इस बारे में पूछा गया तो उन्होनें अनभिज्ञता जाहिर की और बाद में सूचना देने की बात कही। इस पर सांसद ने एसडीएम को लताड़ा और सभी विभागीय अधिकारियों को अपडेट रहने की सलाह दी।

इस बीच पंचायत समिति शाहबाद से पीओ के पहुँचने पर सांसद ने बीडीओ के बारे में पूछा तो एसडीएम ने बताया कि वह अवकाश पर हैं। इस पर सांसद और नाराज़ हुए। उन्होनें कहा कि झूठी सूचना देने पर एसडीएम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे। सांसद ने प्रधानमंत्री आवास योजना की गड़बड़ियों पर भी प्रशासन को आड़े हाथों लिया। अपना खेत अपना काम योजना में गत वित्तीय वर्ष के दौरान की उप्लब्धि शून्य रहने पर भी उन्होंने नाराजगी जाहिर की। में जलदाय, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग सहित अन्य कुछ और विभागीय अधिकारियों की अनुपस्थिति को सांसद सिंह ने गंभीरता से लिया और शीघ्र ही शाहबाद में अगला जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित करने की घोषणा की।

जनसुनवाई के दौरान विद्युत वितरण निगम के विरुद्ध मनमाने बिल जारी करने एवं अवैध तरीके से ट्रांसफॉर्मर हटाने की कार्यवाहियों की शिकायतें मिलीं। सांसद ने कहा कि विभाग लोड सेटिंग के नाम पर ग्रामीण जनता को नियमित रूप से बिजली नहीं दे रहा दूसरी ओर इस तरह से परेशान करना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस अवसर पर सांसद सिंह ने सहरिया विकास योजना के तहत कीटनाशक उपकरण, प्रधानमंत्री आवास योजना के स्वीकृति पत्र, ट्राई सायकल आदि का वितरण किया। उन्होनें राजीविका के तहत लाभार्थी महिला समूहों एवं शिक्षा संबल योजना के तहत लाभार्थी बालिकाओं के सम्मान भी किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जगदीश मीणा, पूर्व विधायक ललित मीणा, कंवरलाल मीणा, पूर्व जिलाध्यक्ष नरेश सिकरवार, मंडल अध्यक्ष राजमल मेहता, भानुप्रताप सिंह, मुकेश नागर, आनंद गोयल, हरगोविंद जैन, सावित्री किराड़ आदि उपस्थित रहे।

सादर प्रकाशनार्थ