Spread the love

आए दिन सोशल मीडिया पर कोई ना कोई वीडियो वायरल होती ही रहती है, ऐसी ही एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें युवक कुत्ते की तरह भौंकता हुआ नजर आ रहा है, हालांकि जब इस वीडियो की जांच पड़ताल आवाज पत्रिका ने की तो पता चला की पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले का रहने वाला शख्स ‘कुत्ते’ की तरह भौंकता है, कुत्ते की तरह ही दोनों हाथ-पैरों के बल चलता है, गाड़ी के पीछे भागता है और बात करने के दौरान भी लोगों पर भौंकता है.

कुत्ते की तरह व्यवहार करने वाले इस शख्स का नाम श्रीकांती कुमार दत्ता है. उसके कुत्ते की तरह व्यवहार करने का कारण भी सामने आया है. जिसे जानकर हर कोई हैरत में पड़ गया. तो बताते है आपको श्रीकांती के साथ ऐसा क्या हुआ कि वो कुत्ते की तरह भौंकने और चलने लगा

 

कुछ दिनों पहले श्रीकांती का राशनकार्ड अपडेट हुआ था. राशनकार्ड में उसका नाम में ‘श्रीकांती कुमार दत्ता’ की जगह ‘श्रीकांती कुमार कुत्ता’ लिख दिया गया.

इसके बाद श्रीकांती ने राशनकार्ड में अपना नाम बदलवाने के लिए स्थानीय कार्यालय के कई चक्कर काटे. अपने दूसरे डॉक्यूमेंट भी दिखाए, जिनमें उसका सही नाम लिखा हुआ था. लेकिन स्टाफ ने उसका नाम करेक्ट नहीं किया तो राशनकार्ड में श्रीकांती कुमार दत्ता के नाम पर लिख दिया गया था ‘कुत्ता’.

बीडीओ के सामने किया ‘कुत्ता’ जैसा व्यवहार

नाम बदलवाने की शिकायत पर कर्मचारियों की अनदेखी के कारण श्रीकांती को आइडिया सूझा. जब वो स्थानीय बीडीओ कार्यालय पहुंचा तो लोगों के सामने उसने ‘कुत्ते’ के जैसा व्यवहार करना शुरू कर दिया.

 

अपनी सरकारी गाड़ी में बैठे बीडीओ जब कार्यालय पहुंचे तो उनको अपना शिकायती आवेदन देते समय भी श्रीकांती कुत्ते की तरह भी भौंकता रहा. उसके इस व्यवहार से बीडीओ भी घबरा गए.

बाद में उसका आवेदन लेकर बीडीओ ने पूरी बात समझी और कर्मचारियों को श्रीकांती के नाम के आगे से ‘कुत्ता’ शब्द हटाने के आदेश दिए और उसका सही नाम फिर से राशनकार्ड पर अंकित करने को कहा.