लोकेशन छबडा

रिपोर्टर माजिद राही

राजकीय महाविद्यालय छबड़ा में कल दिनांक 26 /8/ 2022 को छात्र संघ चुनाव मतदान संपन्न हुआ , पुर्व घोषित 525 के स्थान पर संशोधित संख्या फीस भरी जाने वाले छात्रों की संख्या के आधार पर निकाली जाने से संख्या 446 मतदाताओं से 340 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया , मतदान प्रक्रिया प्रातः 8:00 बजे से प्रारंभ हुई और दोपहर 1:00 बजे तक चली ।सम्पूर्ण प्रक्रिया पूर्ण शांतिमय वातावरण में सम्पन्न हुई थी।
मतदान समाप्त होने के बाद मत पेटियों को मतदान एजेंट्स , उम्मीदवारों तथा मतदान दल कर्मचारियों के हस्ताक्षर के साथ शिल्ड करते हुए उप कोषागार में डबल लोक में 1/4 के पुलिस जाब्ते के साथ निर्देशानुसार सब ट्रेजरी के लॉकर्स में सुरक्षित रखवाया गया था ।
मतगणना कार्य दिनांक 27 /8/22 को प्रातः 10:00 बजे प्रारंभ हुआ, मतगणना कार्य सभी चुनाव अधिकारियों द्वारा पूर्ण निष्पक्षता के साथ किया एवम प्रत्याशियों व प्रतिनिधियों ने उनकी निष्पक्षता पर पूर्ण विश्वास जताया ।
परिणामो की घोषणा पूर्ण शांतिमय व सौहार्दपूर्ण वातावरण में की गई तथा प्राचार्य द्वारा विजयी उम्मीदवारों को शपथ दिलवाई गई । छात्रसंघ सदस्यों को नवीन भवन में बने छात्रसंघ के कक्ष में उनकी कुर्सी पर बिठा कर सभी विजेताओं को बधाई दी गई ।

*छबड़ा में विजेता पदाधिकारी निम्नानुसार रहे*

1 अध्यक्ष पद पर विजेता श्री
*रविन्द्र मालव*
2 उपाध्यक्ष पद पर विजेता श्री
*नितिन मालव*
3 महासचिव पद पर विजेता श्री
*रौनक भार्गव एवम*
4 संयुक्त सचिव पद पर विजेता *सुश्री वंदना महावर*
संलग सूची अनुसार प्राप्त मतों में भारी अंतर देखा गया जो बच्चो की व्यक्तिगत क्षमताओं व लोकप्रियता की ओर संकेत करता है।
प्राचार्य डॉ करुणा जोशी ने छबड़ा महाविद्यालय से कार्यमुक्त होने से पूर्व महाविद्यालय प्रशासन की ओर से चुनांव कार्य मे सलग्न सभी कॉलेज शिक्षा के अधिकारियों व स्कूल के शिक्षक कर्मचारियों तथा पुलिस प्रशाशन,ट्रेजरी प्रशाशन छबड़ा कॉलेज के एजेंसी कर्मियों आदि का धन्यवाद ज्ञापित किया कि सभी ने आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा राजस्थान जयपुर के निर्देशों की पालना करते हुए संपूर्ण चुनाव प्रक्रिया को संपन्न करवाया तथा पूर्ण पारदर्शिता , निष्पक्षता व स्पष्टता के साथ हर कार्य को संपन्न करवाया गया ।
मतदान,मतगणना परिणाम घोषणा व शपथ ग्रहण आदि प्रक्रियाऐ पूर्णतया शांतिपूर्ण संपन्न हुई।
प्राचार्य डॉ करुणा जोशी ने मतदान समाप्ति के पश्चात सभी उम्मीदवारों से कहा कि जीत या हार किसी की भी हो चुनाव परिणामों के बाद आपस में प्रेम व भाईचारा बनाए रखें , सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखें , महाविद्यालय की गरिमा का ध्यान रखते हुए महाविद्यालय हित में व विद्यार्थी हित में कार्य करें ।

डॉक्टर करुणा जोशी ने शपथ ग्रहण के पश्चात इसी वेला में छिपाबड़ोद राजकीय महाविद्यालय में कोटा से आए हुए प्रोफेसर का भी शुक्रिया अदा किया कि उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी कार्य को बखूबी संपन्न करवाया एवं पूर्ण शांति मय वातावरण में एक अच्छे मतदान प्रतिशत के साथ चुनाव कार्य को छीपाबडौद में पूर्ण शांति के वातावरण में करवा कर छात्रों को शपथ ग्रहण दिलवाई ।

*छीपाबडौद कॉलेज की छात्रसंघ* कार्यकारिणी निम्नानुसार बनी–

1 अध्यक्ष पद पर विजेता श्री
*हेमंत मीणा*

2 उपाध्यक्ष पद पर विजेता श्री
*वर्षा नागर*
3 महासचिव पद पर विजेता *सुश्री कीर्ति बोहरा*
4 संयुक्त सचिव पद पर विजेता *श्री रवि कुशवाह*

प्राचार्य डॉक्टर करुणा जोशी ने राजकीय महाविद्यालय कोटा से आए हुए सभी 6 अतिथि आचार्यों को कार्यमुक्त किया एवं स्वयं भी कार्य मुक्त होकर महाविद्यालय का चार्ज महाविद्यालय में ही कार्यरत अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी कौशल किशोर सहरिया को सौंप कर अपने स्थानांतरित स्थान नाथद्वारा के लिए प्रस्थान कर गई ।
प्राचार्य ने विद्यार्थियों से अपील भी की कि सोमवार से यानी दिनांक 29 अगस्त 2022 से महाविद्यालय में कक्षाएं नियमित रूप से प्रारंभ हो जाएंगी तथा अधिक से अधिक विद्यार्थी महाविद्यालय में आकर विद्या अध्ययन का लाभ प्राप्त करें ।
विद्या संबल के 6 अतिथि शिक्षको के द्वारा नियमित रूप से अध्यापन करवाया जाएगा अतः विद्यार्थी ,शिक्षकों के संपर्क में रहें एवं नए भवन में उत्तम स्तर की शिक्षा प्राप्त करें।