मंदिर के बाद मस्जिद को नोटिस: रेलवे ने कहा- आठ दिन में हटा लें, वरना हम करेंगे कार्रवाई
आगरा के राजामंडी रेलवे स्टेशन पर चामुंडा देवी मंदिर के बाद अब रेलवे ने नूरी मस्जिद को नोटिस भेजा है। जिसमें कहा गया है कि रेलवे भूमि से मस्जिद को हटाकर कहीं अन्य स्थान पर शिफ्ट करें। यह काम आठ दिन के अंदर किया जाना अति आवश्यक है। ऐसा न होने पर रेलवे की ओर से नियमानुसार कार्रवाई की जा सकती है।

इससे पहले राजामंडी रेलवे स्टेशन पर चामुंडा देवी मंदिर को डीआरएम ने पत्र जारी कर कहा कि 72 वर्ग मीटर अवैध निर्माण को हटाया जाए। यह सुरक्षा की दृष्टि से खतरा है। यदि मंदिर नहीं हटा तो यात्रियों की सुरक्षा का हवाला देते हुए आगरा रेल मंडल के प्रबंधक आनंद स्वरूप ने स्टेशन को बंद करने की चेतावनी ट्विटर माध्यम से जारी की।
ट्रेन की गति को लेकर सबसे बड़ी बाधा
इस अवैध निर्माण के कारण गाड़ी रुकने पर यात्रियों को चढ़ने व उतरने में समस्या होती है। इस संबंध में जन शिकायतें भी रेलवे को मिली हैं। सबसे बड़ी बाधा ट्रेनों की गति को लेकर है। उन्होंने बताया कि आगरा-दिल्ली मार्ग पर ट्रेनों की गति में सुधार के लिए छह करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इस रूट पर 150 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेन दौड़ सकती हैं, लेकिन मंदिर के कारण ट्रेन की गति 30 किमी. प्रति घंटा रह जाती है।