Spread the love

रिर्पोट माजिद राही मुख्य संपादक 

छबड़ा ।  संपूर्ण भारतवर्ष में कश्मीर से कन्याकुमारी तक चल रही 35 सो किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान में अंतिम दिन की यात्रा के दौरान छबड़ा छीपाबड़ौद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक करण सिंह राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को क्षेत्र की समस्याओं सहित किसानों की प्रमुख समस्याओं को लेकर अवगत कराया ।

पूर्व विधायक करण सिंह राठौड़ ने जानकारी देते हुए बताया गया है कि वर्तमान मे किसानों को बिजली संबंधित समस्याओ से रोजाना परेशान होना पड़ रहा है।

एक किसान सरकार से फसल को पानी देने के सीजन में ही बिजली और पानी की हि मांग करता है । और बाकी के दिनों में किसानों की अधिकतर मांग नहीं होती हे।

राठौड़ ने कहां की किसानों को अपनी फसल में पानी देने के लिए बिजली की लगातार मांग की जाती रही है लेकिन सरकार द्वारा किसानों को पर्याप्त बिजली उपलब्ध नहीं हो पा रही है ।जिसका अफसोस हे।जबकि किसानों का यही समय होता है बिजली की मांग करने का।

कई जगह पर रात्रि में बिजली दी जा रही है जिससे किसानों को कई तरह की परेशानियां हो रही है और कई जगह पर आधा घंटा भी बिजली की आपूर्ति नहीं होने से किसानों की फसलें सूखने के कगार पर आ रही है।

राठौड ने मुख्यमंत्री से कहा कि किसान ही राजस्थान प्रदेश की खुशहाली का जनक है। और हमें किसानों की समस्याओं को गंभीरता से निराकरण करना होगा।

राठौर ने मुख्यमंत्री को किसानों को विद्युत कनेक्शन , जले हुए ट्रांसफर भी समय पर उपलब्ध न होने ,एवम विद्युत कनेक्शन के अधिकांश उपकरण एक एक साल पूरा होने पर भी किसानों को उपलब्ध नही हो पा रहे है।

राठौड़ ने मुख्यमंत्री से पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराने एवम विद्युतआपूर्ति के समान पर्याप्त संख्या में उपलब्ध कराने का अनुरोध किया ।

वहीं केंद्र सरकार द्वारा यूरिया एवं डीएपी खाद समय पर उपलब्ध नहीं हो पाने से रोजाना किसानों को घंटों लाइन में लगकर के एक या 2 कट्टे खाद के लिए जूझना पड़ रहा है की बाते में अवगत कराया ।