Spread the love

व्यापार महासंघ ने क्यों रखा इटावा बन्द, कारण देखकर रह जायेंगे दंग देखिए ।

Report By: Harimohan Chudawat

झालावाड़

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अगले महीने 4 दिसम्बर को राजस्थान में प्रवेश करने जा रही है, भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में प्रवेश झालावाड़ जिले से होगा, इसी यात्रा की तैयारियों को लेकर जँहा कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह है ।तो वही प्रशासनिक रूप से भी इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। झालावाड़ जिले में भारत जोड़ो यात्रा के संभावित रूट विश्राम स्थल ठहराव एवं स्वागत पॉइंट को लगभग फाइनल किया जा चुका है। झालावाड़ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र गुर्जर ने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में प्रवेश 4 दिसंबर को होने जा रहा है। राजस्थान के चँवली स्थान पर राहुल गांधी का नाइट स्टे रहेगा तो वही अगले दिन झालरापाटन में एक छोटी सभा का भी कार्यक्रम तय है इसके पश्चात रात को झालावाड़ के राजकीय खेल संकुल में उनका रात्रि विश्राम रहेगा ,इसके लिए खेल संकुल व चँवली स्थान पर तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है । इसके साथ ही
पार्टी स्तर पर भी कार्यक्रम की तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी है कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा जिले भर में गांव गांव जाकर लोगों को पीले चावल बांटकर भारत जोड़ो यात्रा मैं शामिल होने का निमंत्रण दिया जा रहा है।


आपको बता दे कि यात्रा को लेकर इसी माह में राजस्थान के राजस्व मंत्री रामपाल जाट ,पर्यटन निगम के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़,व केबिनेट मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कांग्रेस नेताओं के साथ झालावाड जिले के सीमावर्ती मध्य प्रदेश के कई इलाकों और झालावाड़ जिले के रायपुर झालरापाटन और झालावाड़ शहर के कई स्थलों का निरीक्षण किया था।
इस यात्रा का राजस्थान में प्रवेश पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गृह जिले झालावाड़ से होने जा रहा है, राजनीतिक दृष्टि से देखें तो झालावाड़ जिला भाजपा का गढ़ रहा है ।और बरसों से झालावाड़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस अपनी सीट नही जीत पाई है,ऐसे मे कांग्रेस की इस यात्रा के झालावाड़ जिले से गुजरने को लेकर कांग्रेस नेताओं में भी उत्साह का माहौल है। तो वहीं शुक्रवार को तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस के पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के साथ प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन भाया ,राजस्व मंत्री रामपाल जाट ,विधानसभा के उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी बाल विकास ,महिला अधिकारिता विभाग की मंत्री ममता भूपेश,शाम को झालावाड़ पहुँचेगे जँहा सर्किट हाउस में काग्रेस कार्यकर्ताओ के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे,इसके पश्चात रात्रि विश्राम कर अगले दिन शनिवार को भारत जोड़ो यात्रा के तय स्थानों का जायजा भी लेंगे ।जिले में यात्रा के तय मार्ग पर जिले भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पोस्टर बैनर भी लगना शुरू हो चुके हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में यात्रा को लेकर भारी उत्साह है इसको लेकर कांग्रेस नेताओं में पोस्टर बैनर लगाने की होड़ सी मची है।

कोटा स्टोन व्यापारियों ने डिस्कॉम के सामने क्यों दिया धरना, देखिए ?

सामूहिक ज्ञापन देने आए,एसडीएम ने दी 5 लोगो की एंट्री का अनुमति, फिर देखिए क्या हुआ ?

मवासा गांव की महिला ने घर पर खाया जहरीला पदार्थ, देखिए ।

रामगंजमण्डी में नहाते समय युवक का फिसला पैर, 30 फिट गहरी पानी की होद में डूबने से हुई मौत, मची हफरातफरी देखिए ।

शिवपुरी धाम मंदिर रोड पर मोटरसाइकिल सवार को ट्रैक्टर ट्रॉली ने मारी टक्कर, मची खलबली,देखिए ।