1. बारां। किसान महापंचायत राजस्थान प्रदेश के प्रदेश संयोजक सत्यनारायण सिंह के नेतृत्व में किसानों ने रात्रि समय विद्युत कटौती समाप्त करने की मांग का ज्ञापन जयपुर वितरण निगम लिमिटेड के अधीक्षण अभियंता को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा है।
    ज्ञापन में किसान पदाधिकारियों ने बताया कि बिजली संकट सरकार की अदूरदर्शिता का परिणाम है। लंबे समय से कोयला आपूर्ति पर ठोस कदम नहीं उठाने व अन्य विकल्पों से बिजली उत्पादन सुनिश्चित नहीं करने से पूरा प्रदेश विद्युत की भारती कटौती से बेहाल है।
    वर्तमान में की जा रही विद्युत कटौती संकट के समय रात्रि में विद्युत कटौती असहनीय है। रात्रि के समय भीषण गर्मी से बच्चे, बूढे, बीमार व समस्त आमजन विद्युत कटौती से सो नहीं पाते। घबराहट व बैचेनी से बहुत बुरा हाल है। रात्रि समय में की जाने वाली विद्युत कटौती अब आमजन के बर्दाश्त सीमा से बाहर है। यदि रात्रि समय विद्युत कटौती समाप्त नहीं की गई तो आमजन सडकों पर प्रदर्शन करने पर मजबूर होगा। प्रदेश संयोजक सिंह ने विद्युत उत्पादन सुचारू रूप से करने व विद्युत कटौती समाप्त करने, रात्रि समय विद्युत कटौत्ी बंद करने के लिए तुरंत ठोस उपाय व समाधान किया जाए। ज्ञापन देने वालों में मीडिया प्रभारी अमिताभ सिंह, सरपंच विजय सिंह, जिनेंद्र, प्रदीप नागर आदि किसान मोजूद रहे।