Spread the love
  1. आगरा में बड़ा हादसा: भीम नगरी में मंच पर गिरा लाइटिंग का सेट, बाल-बाल बचे केंद्रीय राज्यमंत्री मेघवाल, एक की मौत, दर्जनभर लोग घायल

आगरा के नगला पद्मा, ग्वालियर रोड पर उत्तर भारत के चर्चित भीमनगरी समारोह में बड़ा हादसा हो गया। अचानक चली तेज हवा के कारण भीमनगरी के मंच पर लाइटिंग का सेट भरभरा कर गिर पड़ा। ये हादसा उस समय हुए जब केंद्रीय संस्कृति एवं संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल का संबोधन चल रहा था। इस हादसे में केंद्रीय राज्यमंत्री मेघवाल बाल-बाल बच गए, तो वहीं एक की मौत और दर्जनभर लोगों के घायल होने की सूचना है।

नगला पदमा में सजाई गई तीन दिवसीय भीमनगरी के उद्घाटन के लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल रात 9 बजे पहुंचे। उद्घाटन और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद जब केंद्रीय मंत्री रात 9.40 बजे भीमनगरी महोत्सव में आए लोगों को संबोधित कर रहे थे, तब आंधी के कारण बिजली गुल हो गई। केंद्रीय मंत्री ने संबोधन रोक दिया, इसी बीच वहां लगा भारी भरकम लाइटिंग स्टैंड मंच पर गिर गया। जिस जगह स्टैंड गिरा, वहां सोफे रखे थे, जिन पर भीमनगरी कमेटी के पदाधिकारी बैठे थे।

मंच पर पहली कतार में जो सोफे थे लोहे का लाइटिंग सेट सीधा उनके ऊपर गिरा, जिससे करीब दर्जनभर लोग घायल हो गए। कई लोगों के सिर में गंभीर चोटें आईं हैं। इस हादसे में भीमनगरी स्थानीय कमेटी के अध्यक्ष के भतीजे राजू गौतम निवासी सेवला की मौत हो गई। वहीं घायलों का उपचार निजी अस्पताल में चल रहा है।

नहीं थी एंबुलेंस

इतने बड़े आयोजन में एंबुलेंस तक की व्यवस्था नहीं की गई थी। हादसे के बाद जब चीख पुकार मची, तो लोग खून से लथपथ नजर आए। घायलों को अस्पताल पहुंचान के लिए वहां एंबुलेंस तक नहीं थी। वहीं निजी वाहनों से भी इन्हें ले जाया जाता, तो वाहन इतनी बुरी तरभ फंसे हुए खड़े थे कि घायलों को इन वाहनों से भी यहां से निकालना बेहद मुश्किल था।