Spread the love

आगरा में फिर बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण:एक महीने बाद मिले पांच नए संक्रमित, सक्रिय मरीज हुए सात

कोरोना संक्रमण की चौथी लहर की आहट है। मैक्सिको से एक और यूएसए (अमेरिका) से आए दो पर्यटक सहित ताजनगरी में सोमवार को पांच नए मरीज मिले हैं। इससे पहले 36 दिन पहले 13 मार्च को 24 घंटे में पांच संक्रमित मिले थे। कमला नगर नया हॉटस्पॉट बन रहा है। यहां दो छात्राएं में वायरस की पुष्टि हुई है।

 

कोरोना संक्रमण फिर पांव पसार रहा है। प्रशासन के अनुसार सोमवार को बीते 24 घंटे में 2763 लोगों की जांच में पांच नए मरीज मिले हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या दो से बढ़कर सात हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि मैक्सिको व यूएसए से तीन पर्यटक ताजमहल घूमने आए थे। निजी लैब में उन्होंने जांच कराई थी।

रविवार रात को आई पर्यटकों की रिपोर्ट

रविवार रात आई रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जीनोम सीक्वेसिंग के लिए सैंपल भेजे जाएंगे। कमला नगर निवासी गुड़गांव से लौटी छात्रा और एक स्थानीय छात्रा में भी संक्रमण मिला है। उन्होंने बताया कि पर्यटक जांच कराने के बाद दूसरे शहरों में चले गए हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

पांचों नए मरीजों के संपर्क में आए लोगों की जांच कराई जाएगी। नए मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। उन्होंने कहा आगामी दिनों में संक्रमण बढ़ सकता है। ऐसे में लोग कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें। जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों से एहतियात बरतने को कहा है।

 

मास्क नहीं पहने पर कार्रवाई ठप

केंद्र सरकार ने 31 मार्च को कोरोना नियंत्रण के लिए लागू सभी प्रतिबंध खत्म कर दिए हैं। सिर्फ कोविड प्रोटोकॉल को जारी रखा है। लेकिन पाबंदियां खत्म होने के बाद लापरवाही बढ़ गई है। सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, बस स्टैंड पर जांच नहीं हो रही। हरियाणा, दिल्ली, महाराष्ट्र में संक्रमित बढ़ रहे हैं। दोनों राज्य की सीमाएं लगी हैं। ऐसे में आवाजाही पर रोक टोक नहीं हो रही। मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध प्रवर्तन कार्रवाई भी दो महीने से ठप है।