Spread the love




नई दिल्ली। असम राइफल्स ने मिजोरम की भारत-म्यांमार सीमा से 1.31 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की है। इस मामले में 2 तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। असम राइफल्स ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी टीम लगातार ऐसी गतिविधियों पर नजर रख रही थी और सूचना मिलते ही एक बड़े रैकेट को पकड़ लिया गया है।
असम राइफल्स ने एक आधिकारिक बयान में बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर असम राइफल्स के जवानों और राज्य आबकारी विभाग के अधिकारियों के एक दल ने सोमवार को चम्फाई-जोखवथर मार्ग पर स्थित मुआलकावी इलाके में तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान में बड़े पैमाने पर 263.4 ग्राम नशीला पदार्थ हेरोइन बरामद की गई, जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में करीब 1,31,70,000 रुपये बताई जा रही है।
इस मामले में 2 तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। असम राइफल्स ने कहा कि प्रतिबंधित सामग्री को साबुन की 21 बॉक्स में छिपाया गया था। शुरूआती जानकारी और पूछताछ के आधार पर पता चला कि बरामद की गई हेरोइन को म्यांमार से तस्करी कर लाया जा रहा था। इस घटना के बाद तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।
फिलहाल इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। वहीं अधिकारियों ने कहा कि दोनों आरोपियों और जब्त की गई खेप को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए आबकारी और मादक पदार्थ विभाग को सौंप दिया गया है।
–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


Source link