लोकेशन अटरू

रिपोर्टर प्रदीप शर्मा

अटरू क्षेत्र के सालपुरा रेल्वे स्टेशन का गुरूवार को डीआरएम पंकज शर्मा ने औचक निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।इस दौरान ग्रामीणों ने सरपंच चंपालाल चंदेल के नेतृत्व में एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।
कोटा मण्डल रेल प्रबंधक पंकज शर्मा,चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर आरवीएनएल अनीरूद्ध कोशल गुरुवार को स्पेशल ट्रेन से अधिकारियों के लवाजमे के साथ सालपुरा स्टेशन पर पहुंचे रेल्वे के वरिष्ठ अधिकारियों ने सालपुरा स्टेशन क्षेत्र का गहन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीआरएम नें आरक्षण कार्यालय, स्टेशन प्रतीक्षालय,बुकिंग कार्यालय, सर्कुलेटिंग एरिया आदि का निरीक्षण कर उपलब्ध यात्री सुविधाओं हेतु चल रहे विकास कार्यों एवं रेल कर्मचारियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया और जरूरी सुधार के निर्देश मौके पर ही अधिकारियों को दिए गए।
इसके अतिरिक्त उन्होंनें बेहतर साफ सफाई सुनिश्चित एवं रेल्वे स्टेशन के मुख्य रास्ते पर मेन गेट रोड़ लाईट पार्किंग एरिया, सर्कुलेटिंग एरिया, में सुधार के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।करीब आधा घंटे निरीक्षण के बाद वापस रवाना हो गए।
इस दौरान स्थानीय सरपंच चंपालाल चंदेल सहित ग्रामीणों ने उन्हें एक्सपेक्ट ट्रेनों के यहां ठहराव को लेकर ज्ञापन सौंपा ग्रामीणों का कहना है कि वर्तमान में यहां मैमो ट्रेन के अलावा एक भी एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव नहीं है रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव होना जरूरी है यात्रियों को एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा करने के लिए छबड़ा या बारां जाना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि इस रेल्वे स्टेशन से छीपाबड़ौद, हरनावदाशाहजी, खानपुर,मोठपुर सहित दूरदराज इलाकों के यात्री सफर करते है।इस रेल्वे स्टेशन का रेवेन्यू भी अधिक है फिर भी यंहा एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव नहीं हो रहा है।

बाईट–पंकज शर्मा
रेल महाप्रबंधक कोटा